समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के लिए केन्द्र निर्धारित

समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के लिए केन्द्र निर्धारित
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ
मुरैना 20 मार्च 08/राज्य शासन के निर्णय अनुसार रवी विपणन वर्ष 2008-09 में समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन का कार्य विक्रेन्द्रित योजना के तहत मध्य प्रदेश स्टेट सिविल सप्लाईज कारपोरेशन द्वारा किया जायेगा । गेहूं का समर्थन मूल्य 1000 रूपये प्रति क्विंटल निर्धारित किया गया है तथा शासन द्वारा प्रति क्विंटल 100 रूपये का वोनस भी दिया जायेगा ।
यह जानकारी आज कलेक्टर श्री आकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में दी गई । बैठक में अपर कलेक्टर श्री उपेन्द्र नाथ शर्मा, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री एस.दोहरे तथा मध्य प्रदेश स्टेट सिविल सप्लाईज कारपोरेशन और मार्कफेड के अधिकारी उपस्थित थे ।
बैठक में बताया गया कि मध्य प्रदेश स्टेट सिविल सप्लाईज कारपोरेशन द्वारा अम्बाह, पोरसा, जौरा, कैलारस, सबलगढ़ और मुरैना के डिपो गोदामों पर तथा अम्बाह की बड़फरा, पोरसा, मुरैना की शिवलाल का पुरा, जौरा, कैलारस और सबलगढ़ सेवा सहकारी समितियों एवं मार्कफेड द्वारा समस्त 6 तहसीलों की मंडियों में सहकारी विपणन समितियों के माध्यम से गेहूं का उपार्जन किया जायेगा ।
कलेक्टर ने सभी खरीदी केन्द्रों पर पर्याप्त बारदाने की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि निर्धारित मापदण्डों के अनुसार गेहूं की गुणवत्ता पर सतत निगरानी रखी जाय और औसत अच्छी किस्मत का गेहूं खरीदा जाय ।
उपार्जन कार्य का प्रशिक्षण 28 को
समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन कार्य संबंधी गुणवत्ता प्रशिक्षण कार्यशाला 28 मार्च को पूर्वान्ह 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई है । इस कार्यशाला में उपार्जन कार्य से जुड़ी समस्त एजेंसियों के अधिकारी और कर्मचारी शामिल होंगे

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी

संजय दत्त यदि अभिनेता के बजाए नेता होते