मानपुर में सवा करोड़ के विद्युत उपकेन्द्र का भूमि पूजन

मानपुर में सवा करोड़ के विद्युत उपकेन्द्र का भूमि पूजन
संजय गुप्‍ता(मांडिल) मुरैना ब्‍यूरो चीफ मुरैना 10 जून08/ पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री रूस्तम सिंह की अध्यक्षता में आज आयोजित एक समारोह में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने अम्बाह के ग्राम मानपुर में सबा करोड़ रूपये की लागत से बनने वाले विद्युत उपकेन्द्र का भूमि पूजन किया । इस अवसर पर सांसद अशोक अर्गल, विधायक गजराज सिंह सिकरवार और बंशीलाल, एम.पी.एग्रों के अध्यक्ष मुंशीलाल, भाजपा के जिला अध्यक्ष नागेन्द्र तिवारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे ।
नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि राज्य शासन ने बिजली पानी और सड़क की व्यवस्थाओं में सुधार को प्राथमिकता दी है । प्रदेश के मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान, गांव, गरीब और किसान की हालत सुधारने पर विशेष ध्यान दे रहे हैं । गरीबों की भलाई के लिए जहां मुख्यमंत्री मजदूर सुरक्षा योजना, मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना संचालित की जा रही हैं, वहीं किसानों के हित में सहकारी ऋण पर ब्याज की दर 5 प्रतिशत करने के साथ ही बिजली बिलों के सरचार्ज की माफी आदि के महती फैसले लिये गये हैं और उन्हें अमल में लाया गया है । उन्होंने कहा कि विद्युत उत्पादन की दिशा में भी सरकार ने महती पहल की है और यही कारण है कि पिछले पचास वर्षों की तुलना में आज लगभग ढाई गुना विद्युत उत्पादन में वृध्दि हुई है ।
पंचायत मंत्री रूस्तम सिंह ने कहा कि जिले की विद्युत व्यवस्था सुधारने के लिए 32 करोड रूपये की राशि स्वीकृत की गई है । मुरैना शहर के विद्युत खम्बे और तार बदलने के कार्यो पर 16 करोड़ रूपये व्यय किये जायेंगे तथा 700 नये ट्रांसफार्मर लगाये जायेंगे । अम्बाह में भी लगभग 7 करोड रूपये के व्यय से खम्बों और तारों को बदलने की कार्रवाई की जायेगी ।
समारोह को सांसद अशोक अर्गल और एम.पी.एग्रों के अध्यक्ष मुंशीलाल ने भी संबोधित किया और शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया । इस अवसर पर म.प्र. मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यपालन यंत्री सुनील धूपड़ और एस.के. सक्सेना, सहायक यंत्री श्री फोरनसिंह तोमर और वडी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे ।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

राज्य सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न

11वीं योजना के दौरान 78,000 मेगावाट की अतिरिक्त क्षमता जोड़ने का प्रस्ताव

आज विद्युत बंद रहेगी